इंस्टाग्राम verified नीले चेक मार्क को कैसे प्राप्त करें

“एक verified बैज एक चेक है जो खोज में और प्रोफ़ाइल पर एक Instagram Account के नाम के बगल में दिखाई देता है। इसका मतलब है कि Instagram  ने पुष्टि की है की एक खाता सार्वजनिक व्यक्ति, सेलिब्रिटी या वैश्विक ब्रांड की प्रामाणिक उपस्थिति है, जो इसका प्रतिनिधित्व करता है,”

यहां तीन आसान steps  दिए गए हैं जिन्हें आप लागू कर सकते हैं

1)Login करे अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं और tap करें

एक बार जब आप अपने  Instagram Account में Login करते हैं, तो आप आपकी प्रोफाइल पर जाते हैं और ऊपरी दाएं कोने पर तीन-पंक्ति वाले बार पर click करते हैं।

2)Setting के रिक्वेस्ट verification  विकल्प  पर जाएं

First time  जब  आप बार  पर click करते हैं, तो आपको अपनी स्क्रीन के नीचे स्थित setting पर click करने का विकल्प दिखाई देगा। setting पर click करने के बाद, अनुरोध verification के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

3)अपना Full  Name  दर्ज करें और ID  का एक फॉर्म submit करें

Instagram उपयोगकर्ताओं को verification के लिए आवेदन करने के लिए बस अपना Full  Name भरना होगा और एक फोटो ID attach करनी होगी।

जब तक आप एक अलग खाते में प्रवेश नहीं करते हैं, तब तक आपका Instagram उपयोगकर्ता नाम स्वतः ही भर जाना चाहिए। जिन उपयोगकर्ताओं को verification किया जाना है, उन्हें अपना Full  Name  दर्ज करना होगा और फिर सरकार द्वारा जारी ID की फोटो attach करनी होगी, जैसे कि पासपोर्ट का ड्राइविंग लाइसेंस।

एक बार जब आप फोटो attach करते हैं, तो आपको बस submit  करना होगा।

पृष्ठ पर Instagram नोट करता है, “verification के लिए अनुरोध प्रस्तुत करने से यह गारंटी नहीं होती है कि आपका खाता verified  किया जाएगा।”

उपयोगकर्ताओं को Instagram द्वारा सूचित किया जाएगा यदि उनका आवेदन Accept or reject  कर दिया गया था।

Related Posts

1 Comment

Comments are closed.